International

इमरान ने आतंकवादी ओसामा को शहीद का दर्जा दियाः सिद्ध हुआ पाकिस्तान एक टेररिस्ट स्टेट

पाकिस्तान ने आज खुद ही अपने आप कोे आतंकवाद को प्रश्रय देने वाला देश करार दिया। पाकिस्तान के नेशनल एसेम्बली में आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने https://www.youtube.com/watch?v=CJB6hIRSNeQअलकायदा के अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी ओसामा बिन लादेेन को शहीद का दर्जा दे दिया। ओसामा बिन लादेन वहीं आतंकवादी संगठन अलकायदा का प्रमुख था, जिसने अमेरिका में 2001 में 9 /11 का वाकया करवाया था जिसमें सैकड़ों अमेरिकी नागरिक मारे गए थे। बाद में अमेरिकी फौज ने पाकिस्तान स्थित एबोटाबाद में छिपे ओसामा बिन लादेन को एक रेेड में 2 मई 2011 को मार गिराया था।

25 जून को नेशनल असेम्बली में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि हम बहुत लज्जित हैं कि अमेरिकी आए और ओसामा बिन लादेन को मारकर शहीद कर दिए। इमरान खान यहीं नहीं रूके। उन्होंने यहां तक कह दिया कि अमेरिकी फौज ने बिना इस्लामाबाद को बताए यहां रेड कर दिया और ओसामा बिन लादेन के मार गिराया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद पूरी दुनिया में पाकिस्तान की थूं थूं हुई। लेकिन अमेरिका का आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में 70 हजार पाकिस्तानी मारे गए ।

यह वही इमरान खान हैं जिन्होंने अभी तक ओसामा बिन लादेन को आतंकवादी सरगना मानने से इनकार कर दिया है। इमरान ने ओसामा बिन लादेन की तुलना अमेरिका के पहले प्रेसिडेंट जार्ज  वाशिंगटन से कर दी । उन्होंने कहा कि जार्ज वाशिंगटन ब्रिटेन के लिए आतंकवादी थे लेकिन वे अपने मुल्क के लिए एक हीरो थे।
इमरान द्वारा इंटरनेशनल टेररिस्ट रहे ओसामा बिन लादेन को हीरो और शहीद का दर्जा देने के बाद इस बात की कोई शंका नहीं रह जाती कि पाकिस्तान एक टेररिस्ट स्टेट हैं और उसकी पाॅलिसी आतंकवाद को बढ़ावा देना है।

इमरान के इस भाषण के बाद पाकिस्तान नून लीग के सीनियर नेता ख्वाजा आसिफ ने इमरान द्वारा ओसामा बिन लादेन को शहीद का दर्जा देनेे पर घोर आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि ओसामा बिन लादेन एक आतंकवादी था और जिसने पाकिस्तान में बर्बादी फैलाई। उन्होंने कहा कि इमरान खान को एक आतंकवादी को शहीद का दर्जा देने का खामियाजा पाकिस्तान को भुगतना पड़ेगा।

Share this