International

पाकिस्तान ने गिरफ्तार बलोचों को राॅ से जोड़ा

पाकिस्तान ने बलोच नेशनलिस्ट पार्टी के छह सदस्यों को पकड़कर यह दावा किया है कि वे सभी टेररिस्ट हैं और उन्हें भारत की खुफ़िया एजेंसी राॅ ने सहायता प्रदान की है। कराची के पश्चिम जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फिदा हुसैन जानवारी ने यह दावा किया। उल्लेखनीय है कि बलोच नेशनलिस्ट पार्टी पाकिस्तान से बलूचिस्तान को स्वतंत्र करने और अपने हक़ के लिए काफी समय से संघर्ष कर रही है।  पाकिस्तान की आर्मी बलोचों पर बर्बरता और जुल्म की सारी सीमाएं लाँघ चुकी है।

पाकिस्तान के मीडिया के सामने पुलिस अधिकारी ने यह दावा किया कि गिरफ्तार किए गए सभी छह लोग बलोच राजी आजोई संगार से जुड़े हुए हैं। वे सभी कराची के प्रमुख इमारतों और कार्यालयों को निशाना बनाने की फिराक में थे। इस पुलिस अधिकारी ने यह भी दावा किया कि उनके पास से भारी मात्रा में बंब बनाने का सामान, जिंदा बंब और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं।

पाकिस्तानी पुलिस अधिकारी ने यह भी दावा किया कि बलूचिस्तान के आतंकवादी अफग़ानिस्तान की धरती से अपना आपरेशन चला रहे हैं और ये लगातार पाकिस्तान के सुरक्षा कर्मियों पर हमले भी कर रहे हैं। फिदा हुसैन ने यह भी कहा कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों ने यह कबूल किया है कि उनके संगठन को राॅ की सहायता प्राप्त है।
जिन छह लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया गया है उनके नाम हैं शेहरान, करीम बख्श, दिलशाद , मोरान खान और आमिर बख्श । पाकिस्तान का दावा है कि ये उसी आतंकवादी संगठन से जुड़े लोग हैं जिन्होंने पिछले दिनों कराची स्टाॅक एक्सचेंज पर फिदाइन हमला किया था। इस पुलिस अधिकारी ने बिना किसी सुबूत के यह आरोप लगाया कि राॅ बलोच नेशनलिस्ट पार्टी के साथ मिलकर कर पाकिस्तान में आतंकवादी गतिविधयां बढ़ा रहा है और उनके महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर हमले की साज़िश रच रहा है। पाकिस्तान ने यह भी कहा कि भारत का यह खुफ़िया तंत्र राॅ पाकिस्तान में शांति भंग करने और चाइना पाकिस्तान इकोनाॅमिक कॉरिडोर के निर्माण को बाधित करने का भी प्रयास कर रहा है।

Share this