International

पाक प्रधानमंत्री इमरान ने काले धन से लिए लंदन में 6 प्रोपर्टी!

ईमानदारी के नाम पर पाकिस्तान की सत्ता में आए इमरान नियाजी खान पर पाकिस्तान के ही एक जज ने बड़ा खुलासा किया है। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस काजी फैज इसा ने दावा किया है कि इमरान समेत पाकिस्तान के कई पॉलिटिशियन एवं ब्यूरोके्रट ने विदेशों में अकूत संपत्ति जमा की है। जस्टिस इसा ने इस आशय का आवेदन सुप्रीम कोर्ट में जमा भी किया है।

17 जून को डाॅन में छपी खबर के अनुसार 16 जून को जस्टिस काजी इसा ने यह जानकारी देकर बड़ा धमाका किया कि प्रधानमंत्री इमरान खान, एसेट रिकवरी यूनिट के चेयरमैन मिर्जा शहजाद अकबर, पाकिस्तान के पूर्व प्रेसिडेंट जेनरल परवेज मुशर्रफ और तहरीक ए इंसाफ के कई और नेता काली कमाई से विदेशों में काफी प्रोपर्टी खड़ी की है।
डाॅन की खबर के अनुसार जस्टिस इसा ने दावा किया है कि शहजाद अकबर की ब्रिटेन में पांच प्रोपर्टी, पंजाब के हेल्थ मिनिस्टर और प्रधानमंत्री के करीब डाॅ फिरदौस अवान की एक प्रधानमंत्री के सलाहकार जुल्फीकार बुखारी के 7, उस्मान डार की तीन, प्रधानमंत्री इमरान खान की छह, जहांगीर खान तरीन की एक और परवेज मुशर्रफ की दो प्रोपर्टी है। जस्टिस इसा ने सुप्रीम कोर्ट में लिखित यह दावा किया है कि ये सभी प्रोपर्टी गलत तरीके से कमाए पैसे से बनी हैं। उन्होंने इन सभी पाकिस्तान के वीवीआईपी पर आयकर की धारा, विदेशी मुद्रा नियम की धारा और हवाला के कानून के उल्लंघन का आरोप लगाया है।
जस्टिस काजी इसा पाकिस्तान के एक बड़े खानदान से ताल्लुक रखते हैं, उनके पिता काजी मुहम्मद इसा कायदे आजम मुहम्मद अली जिन्ना के काफी करीबी माने जाते थे। जस्टिस इसा ने लंदन से कानून की डिग्री हासिल की है और वे पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में जज बनने से पहले कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं।
IIW (TEAM)

Share this