International

 मोदी के शोक संदेश को पाकिस्तान ने दी तरजीह

22 मई को पाकिस्तान के कराची में पीआईए का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया । इस विमान में 99 लोग सवार थे , जिनमें से सिर्फ दो के बचने की खबर है।


इस दर्दनाक हादसे पर पूरी दुनिया ने अफसोस जताया । भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर विमान हादसे में मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया है।
दुनिया के अन्य देशों के प्रमुखों ने भी इस विमान हादसे पर शोक प्रकट किया है, लेकिन पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा महत्व प्रधानमंत्री मोदी के शोक संदेश को दिया है।

पाकिस्तान का अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने ‘ World Leaders saddened by tragic plane crash in Karachi ‘ शीर्षक से शोक संदेश प्रकाशित किया है। इस अखबार ने शोक जताने वाले वाले वर्ल्ड लीडर में पहला नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लिया है और उनके ट्वीट संदेश को प्रकाशित भी किया है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा है – पाकिस्तान के विमान हादसेे प्रति गहरा दुख प्रकट करता हूं । इस विमान हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारवालों के लिए मेरी गहरी संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं । पाकिस्तान के इस अखबार ने प्रधानमंत्री मोदी के बाद ही कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्यूडर, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अब्दुल गनी और चीन के शोक संदेश को प्रकाशित किया है ।


पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री मोदी समेत दुनिया के तमाम देशों के शोक संदेश को दुख के समय मरहम के रूप में लिया है और बकायदा पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने ट्वीट कर कहां है कि आपकी संवेदना एवं भाईचारे के लिए धन्यवाद ज्ञापन करता हूं । इस कठिन समय में हम साथ हैं इससे बहुत मजबूती मिलती है । आपके मोदी के शोक संदेश को पाकिस्तान ने दी तरजीह एवं संवेदनशीलता के लिए धन्यवाद। हालांकि पाकिस्तान के इस अखबार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के शोक संदेश को भी प्रकाशित किया है, लेकिन सबसे अधिक प्रमुखता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही मिली है।

Share this