International

तस्वीरें झूठ नहीं बोलती

  •  कहते हैं तस्वीरें झूठ नहीं बोलती। यहां प्रस्तुत कुछ तस्वीरें सिर्फ एक बानगी  है , जो यह बताती है कि पाकिस्तान किस तरह अपने यहां हर मोर्चे पर विफल हो रहा है । चाहे कोरोना से लड़ने की उसकी क्षमता और इमरान  सरकार की इच्छा की बात हो,  याद तब्लीगी  जमात के नाम पर आंसू बहाने की बात, या   अपने गरीबों के लिए साधन जुटाने की बात या फिर अरब देशों के बहाने भारतीय मुसलमानों को भड़काने की बात ।
  • इन तस्वीरों से हम जान सकेंगे कि जिन मुद्दों को आधार बनाकर पाकिस्तान भारत में इस्लामीफोबिया की बात कर रहा है, उन्हीं मुद्दों में वह खुद किस तरह से घिरा हुआ है और किस तरह से अपनी करतूतों को छुपाने की कोशिश कर रहा है।
  •  भारत में आतंकवाद का यह एक नया रूप पाकिस्तान आजमा रहा है। इन तस्वीरों के जरिए आप खुद ही जान सकेंगे कि पाकिस्तान का हर दावा कितना खोखला ,कितना झूठा है।
  • अपनी आवाम को भ्रम में डाले रखने के लिए पाकिस्तान के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री , विदेश मंत्री, सूचना  एवं प्रसारण मंत्री और यहां तक कि रेल मंत्री भारत के खिलाफ अभियान  में लगे हैं,  ताकि उनसे कम से कम सवाल किए जा सके ।

आइए इन तस्वीरों के माध्यम से  पाकिस्तान के झूठ को उजागर करते हैं।

इस्लामाबाद में सड़क के किनारे बैठे मजदूर । इमरान के लिए न मुसलमान हैं ना इनसान ।

ये पाकिस्तान में तब्लीगी जमात के साथ जानवरों जैसा सलूक। पंजाब में पुलिस  गाडी ठूस कर जेल में ले गई।

इस तरह से निकाले गए तब्लीगी। शायद पाकिस्तान के लिए ये मुसलमान नहीं है ।

समाचार एजेंसी राॅयटर ने यह रिपोर्ट लिखी है ।

In Pakistan, the Lahore Tablighi center was sealed off and dozens of other preaching centers across the country were placed in quarantine after 143 Tablighi members tested positive and three died, officials said.

पाकिस्तान खुद तो जबरन तब्लीगी जमात वालों को बसों में ले जाकर क्वरेंटाइन करता है,  और भारत पर इसी कार्रवाई को मुसलमानों के साथ ज्यादती बताता है ।

पाकिस्तान ने खुद मरकजों पर  ताला लगाकर पुलिस बिठा दिया है,  और भारत पर इसी कार्रवाई के लिए इस्लाम विरोधी होने का आरोप लगा रहा है।

पूरे पाकिस्तान ने मौलाना तारिक़ ज़मील के बयान को लानत मलामत की, लेकिन भारत में मौलाना साद द्वारा जानबूझकर कोरोना फैलाने की आलोचना को मुसलमानों के साथ हेट करार दिया ।

हजारों पाकिस्तानी अरब की नौकरी से निकाल दिए गए,  लेकिन पाकिस्तान  यूएई की राजकुमारी के बयान के बहाने भारत के मुसलमानों को भड़काने की कोशिश कर रहा है ।

News Desk

Pakistani Consul General in Dubai, Ahmed Amjad Ali has said on Wednesday that around 10,000 Pakistanis have been rendered jobless in the United Arab Emirates (UAE) due to the Covid19 pandemic. He said that 35,000 Pakistanis have registered with the consulate in Dubai in a bid to return to their homeland.

Share this